लॉर्ड कृष्णा स्कूल हजारीबाग में तंबाकू निषेध पर कार्यशाला का आयोजन

Team HU : राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम (NTCP) के दिशा-निर्देशों के तहत आज हजारीबाग के लॉर्ड कृष्णा स्कूल, अमृत नगर में कक्षा सप्तम से दशम तक के विद्यार्थियों के लिए तंबाकू निषेध और इसके हानिकारक प्रभावों पर एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इस कार्यशाला का उद्देश्य बच्चों में तंबाकू सेवन के खिलाफ जागरूकता फैलाना था, जिससे वे इस बुरी आदत से बच सकें और एक स्वस्थ जीवन जी सकें। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय से आए चिकित्सा अधिकारियों की देखरेख में हुई। जिला तंबाकू कंसलटेंट श्री रेहान जमी और सोशल वर्कर श्रीमती इफत नाज ने विद्यार्थियों को तंबाकू से होने वाले स्वास्थ्य संबंधी खतरों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर बच्चों के बीच एक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें आयुष राज ने प्रथम स्थान, आदित्य कुमार ने द्वितीय स्थान, और शिवराज कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजेताओं को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के प्रधानाध्यापक कृष्ण कुमार देव सहित सभी शिक्षकों का विशेष योगदान रहा। प्रधानाध्यापक ने अतिथियों और प्रतिभागियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस तरह के जागरूकता कार्यक्रम बच्चों के भविष्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।

कार्यशाला के अंत में विद्यालय के सचिव अमिताभ नीरज ने बच्चों और शिक्षकों को तंबाकू सेवन के खतरों के प्रति जागरूक रहते हुए समाज में भी इसके खिलाफ अभियान चलाने की प्रेरणा दी।

 

Leave a Comment

You May Like This