हजारीबाग: विधानसभा चुनाव 2024 के लिए मतदाता जागरूकता रथ को जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने दिखाई हरी झंडी

Team HU : आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण के मद्देनजर हजारीबाग जिले में मतदाता जागरूकता अभियान को तेज करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय ने मंगलवार को समाहरणालय परिसर से दो मतदाता जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रथम चरण के चुनावी क्षेत्र: श्रीमती सहाय ने बताया कि 20 बरकट्ठा, 21 बरही और 25 हजारीबाग विधानसभा क्षेत्रों में 13 नवम्बर 2024 को और 24 मांडू विधानसभा क्षेत्र में 20 नवंबर 2024 को मतदान होना है।

जागरूकता रथ का उद्देश्य: यह जागरूकता रथ हजारीबाग के सभी विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने और मतदान में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रेरित करेगा। यह रथ स्वीप (सिस्टेमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन) अभियान के तहत चलाया जा रहा है, जिसका उद्देश्य विशेष रूप से युवा मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित करना है।

स्वीप अभियान के तहत गतिविधियाँ: स्वीप अभियान के तहत जिले भर में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है, ताकि अधिक से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित अधिकारी: इस अवसर पर उप विकास आयुक्त श्री इश्तियाक अहमद, प्रशिक्षु आईएएस श्री लोकेश बारंगे, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती शिप्रा सिन्हा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री रोहित कुमार, जिला योजना पदाधिकारी श्री पंकज कुमार, और श्रम अधीक्षक श्री अनिल कुमार सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Comment

You May Like This