विधानसभा चुनाव 2024: मतदाता जागरूकता बढ़ाने के लिए केवाल गांव के बिरहोर टोला में स्वीप कार्यक्रम आयोजित

TeamHU: विधानसभा आम चुनाव 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से रविवार को बरही प्रखंड के केवाल गांव के बिरहोर टोला में स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर्स एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टीसिपेशन) कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का नेतृत्व उप विकास आयुक्त श्री इश्तियाक अहमद ने किया। उनके साथ इस कार्यक्रम में प्रशिक्षु आईएएस श्री लोकेश बारंगे, जिला योजना पदाधिकारी श्री पंकज तिवारी, बरही एसडीओ जोगन टुडू, बरही बीडीओ और सीओ भी उपस्थित थे।

नुक्कड़ नाटक से जागरूकता फैलाने का प्रयास

इस अवसर पर बिरहोर समुदाय के लोगों के बीच नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान उप विकास आयुक्त श्री इश्तियाक अहमद ने बताया कि बिरहोर टोला में लगभग 100 मतदाता हैं, जिनकी चुनावी भागीदारी सुनिश्चित करना बेहद जरूरी है। इस कार्यक्रम के माध्यम से इन लोगों को चुनाव से संबंधित जानकारी दी गई और उन्हें मतदान के महत्व को समझाया गया।

ईवीएम मार्गदर्शिका का वितरण

कार्यक्रम के दौरान ईवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) की मार्गदर्शिका भी वितरित की गई, ताकि मतदाताओं को ईवीएम के इस्तेमाल और प्रक्रिया की पूरी जानकारी मिल सके। अधिकारियों ने लोगों से अपील की कि वे 13 नवंबर 2024, मतदान दिवस के दिन अपने नजदीकी मतदान केंद्र पर जाकर अपने मत का प्रयोग करें और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी निभाएं।

इस कार्यक्रम के माध्यम से बिरहोर समुदाय को चुनावी प्रक्रिया में शामिल होने के लिए प्रेरित करने का प्रयास किया गया, जिससे विधानसभा चुनाव 2024 में मतदान प्रतिशत को बढ़ाया जा सके।

Leave a Comment

You May Like This