प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हजारीबाग दौरा: जनजातीय विकास और परिवर्तन रैली का समापन

TeamHU: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 2 अक्टूबर 2024 को झारखंड के हजारीबाग में तीन महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भाग लेंगे। यह दौरा राज्य के विकास और जनजातीय समाज के उत्थान की दिशा में महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है। प्रधानमंत्री का पहला कार्यक्रम विनोबा भावे विश्वविद्यालय में आयोजित होगा, जहां वे कई राष्ट्र स्तरीय योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही वे जनजातीय विकास से जुड़ी विभिन्न योजनाओं को भी लांच करेंगे।

जनजातीय उन्नत ग्राम अभियान का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरे पर जनजातीय उन्नत ग्राम अभियान की शुरुआत करेंगे, जिसका उद्देश्य जनजातीय बहुल गांवों और परिवारों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करना है। यह अभियान राज्य के 50% से अधिक एसटी आबादी वाले 10,000 से अधिक गांवों के लोगों को लाभान्वित करेगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण व शहरी) और पीएम जनमन योजना के तहत चयनित लाभार्थियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

गांधी मैदान में परिवर्तन रैली का समापन अपने दूसरे कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री हजारीबाग के गांधी मैदान में 33 जनजातीय समूहों के प्रतिनिधियों से सीधा संवाद करेंगे और उनकी समस्याओं को सुनेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री अपने संबोधन के साथ परिवर्तन महासभा का समापन करेंगे। यह रैली राज्य में राजनीतिक और सामाजिक परिवर्तन लाने के उद्देश्य से भाजपा द्वारा 20 सितंबर को शुरू की गई थी।

प्रधानमंत्री का यह दौरा झारखंड के विकास और जनजातीय समाज के सशक्तिकरण की दिशा में एक बड़ा कदम साबित होगा। भाजपा की ओर से इस दौरे को लेकर जोरदार तैयारियां की गई हैं और हजारों की संख्या में कार्यकर्ता और स्थानीय जनता इस कार्यक्रम में शामिल होंगी।

Leave a Comment

You May Like This