अरविंद केजरीवाल जल्द ही छोड़ेंगे सीएम आवास, नई दिल्ली में खोजा जा रहा नया घर

TeamHU: आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को अपने पद से इस्तीफा देने के बाद जल्द ही सिविल लाइंस में स्थित मुख्यमंत्री आवास (6, फ्लैगस्टाफ रोड) को खाली करने की योजना बनाई है। सूत्रों के अनुसार, उनके लिए नई दिल्ली क्षेत्र में नया आवास खोजा जा रहा है, जो उनके विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

केजरीवाल ने पहले घोषणा की थी कि श्राद्ध पक्ष के बाद और नवरात्र शुरू होते ही वे सरकारी आवास को छोड़ देंगे। उन्होंने कहा, “मैंने 10 साल मुख्यमंत्री रहते हुए सिर्फ जनता का प्यार और आशीर्वाद कमाया है। कई लोग मुझसे कहते हैं कि आप 10 साल सीएम रहे, लेकिन अपना घर नहीं खरीदा। अब जब मैं सीएम आवास छोड़ रहा हूं, तो कई लोग मुझे बिना किराए के अपना घर देने की पेशकश कर रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल पहली बार दिसंबर 2013 में दिल्ली के मुख्यमंत्री बने थे और तब वे गाजियाबाद के कौशांबी इलाके में रहते थे। 2015 में जब आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधानसभा में पूर्ण बहुमत मिला, तब वे सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास में रहने चले गए। अब, इस्तीफे के बाद वह जल्द ही नया आवास खोजने की प्रक्रिया में हैं।

उनकी इस घोषणा से यह स्पष्ट है कि वह सरकारी सुविधाओं का उपयोग करने के बजाय साधारण जीवन जीने के पक्षधर हैं, जो उनके समर्थकों के बीच एक सकारात्मक संदेश भेजता है।

Leave a Comment

You May Like This