भाजपा नेत्री शेफाली गुप्ता ने हजारीबाग ओल्ड एज होम का दौरा, वृद्धजनों के सम्मान में विशेष कार्यक्रम आयोजित

TeamHU: भाजपा नेत्री शेफाली गुप्ता ने हजारीबाग के ओल्ड एज होम का दौरा कर वहां निवास कर रहे वृद्धजनों के सम्मान में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। इस अवसर पर उन्होंने वृद्धजनों को सम्मानित किया और उनके बेहतर जीवन के लिए आवश्यक सहयोग प्रदान किया। इस कार्यक्रम के माध्यम से उन्होंने समाज के वरिष्ठ नागरिकों के प्रति अपनी संवेदनशीलता और आदरभाव को व्यक्त किया।

वृद्धजनों से संवाद और उनकी समस्याओं का निदान

कार्यक्रम के दौरान शेफाली गुप्ता ने ओल्ड एज होम में वृद्धजनों से संवाद किया और उनकी समस्याओं तथा आवश्यकताओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने वृद्धजनों को हरसंभव मदद और सहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही उन्हें सरकार की विभिन्न योजनाओं जैसे वृद्धावस्था पेंशन योजना, आयुष्मान भारत योजना और अन्य कल्याणकारी योजनाओं के लाभों से अवगत कराया।

वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान और सहयोग का आश्वासन

शेफाली गुप्ता ने कहा, “हमारे समाज के वरिष्ठ नागरिक हमारी धरोहर हैं। उनका सम्मान करना और उनकी देखभाल करना हम सभी का कर्तव्य है। मैं यहां आकर अत्यंत गौरवान्वित महसूस कर रही हूं और इन सभी के अनुभवों से सीखने का अवसर मिला।” उन्होंने वृद्धजनों से आशीर्वाद प्राप्त किया और उनके साथ बिताए पलों को प्रेरणादायक बताया।

ओल्ड एज होम प्रबंधन ने सराहना की पहल

ओल्ड एज होम के प्रबंधकों ने भाजपा नेत्री के इस नेक कदम की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार की मुलाकातें वृद्धजनों के जीवन में नई ऊर्जा और उत्साह भरने का कार्य करती हैं। वे स्वयं को समाज से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं और उन्हें अपने अनुभव और ज्ञान साझा करने का अवसर मिलता है।

वृद्धजनों को उपहार और सहयोग राशि प्रदान की

शेफाली गुप्ता ने वृद्धजनों को उपहार भी भेंट किए और उनकी दैनिक आवश्यकताओं के लिए सहयोग राशि भी प्रदान की। उन्होंने ओल्ड एज होम के प्रबंधन से आग्रह किया कि वे वृद्धजनों की देखभाल में किसी भी प्रकार की कमी न आने दें और उनके स्वास्थ्य और सुख-सुविधाओं का विशेष ध्यान रखें।

स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति

इस अवसर पर कई अन्य स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता भी उपस्थित थे, जिन्होंने इस पहल को प्रेरणादायक बताते हुए कहा कि समाज के हर व्यक्ति को अपने जीवन में वृद्धजनों का सम्मान और सेवा करना चाहिए।

समाज के कमजोर वर्गों के प्रति संवेदनशीलता

इस पहल से शेफाली गुप्ता ने न केवल राजनीतिक कार्यों से परे जाकर सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाया, बल्कि समाज के कमजोर वर्गों के लिए भी अपनी संवेदनशीलता और सेवा भाव का परिचय दिया। कार्यक्रम वृद्धजनों के लिए उत्साहजनक रहा, और उन्होंने शेफाली गुप्ता को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Leave a Comment

You May Like This