अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा: AAP का नया मुख्यमंत्री चुने जाने की घोषणा, चुनाव आयोग से अपील

TeamHU: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि वह अगले दो दिनों में अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। केजरीवाल ने कहा कि वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक दिल्ली की जनता अपना निर्णय नहीं सुना देती कि वह ईमानदार हैं। उन्होंने इस बात की पुष्टि की कि उनका उत्तराधिकारी आम आदमी पार्टी (AAP) से ही कोई अन्य विधायक होगा।

चुनाव आयोग से अपील

केजरीवाल ने चुनाव आयोग से मांग की है कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव महाराष्ट्र और झारखंड के साथ कराए जाएं। हालांकि, हरियाणा के चुनाव की तारीख पहले ही घोषित की जा चुकी है, लेकिन उन्होंने दिल्ली में भी चुनाव जल्द से जल्द कराने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह और मनीष सिसोदिया जनता के बीच जाकर संवाद करेंगे, और सिसोदिया भी किसी भी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं करेंगे।

जेल के अनुभव का ज़िक्र

तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जेल में बिताए वक्त ने उन्हें सोचने का अवसर दिया। उन्होंने बताया कि जेल में रहते हुए उन्होंने एकमात्र पत्र उपराज्यपाल (LG) को लिखा था, जिसमें 15 अगस्त के अवसर पर झंडा फहराने के लिए आतिशी को अनुमति देने का अनुरोध किया था। इस पत्र का जवाब उन्हें धमकी के रूप में मिला, जिसमें उन्हें वार्निंग दी गई कि दोबारा पत्र लिखा तो उन्हें अपने परिवार से मिलने की भी अनुमति नहीं दी जाएगी।

AAP ने देश की राजनीति बदली”: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने देश की राजनीति को बदल कर रख दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली विधानसभा भंग नहीं होगी और AAP विधायक दल की बैठक में नया मुख्यमंत्री चुना जाएगा।

Leave a Comment

You May Like This