Apple ने लॉन्च की iPhone 16 सीरीज: भारत में 13 सितंबर से शुरू होगी प्री-बुकिंग

TeamHU: Apple ने अपनी नई iPhone 16 सीरीज को भारत समेत दुनियाभर में लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज में चार मॉडल – iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, और iPhone 16 Pro Max शामिल हैं। इस लॉन्च के साथ, Apple के भारतीय ग्राहकों के लिए एक बार फिर से नए iPhones की प्री-बुकिंग और खरीदारी का मौका आ गया है।

कब से खरीद सकेंगे iPhone 16 सीरीज?

Apple की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, भारत समेत दुनियाभर के 58 देशों में 13 सितंबर 2024 से iPhone 16 सीरीज की प्री-बुकिंग शाम 5:30 बजे से शुरू होगी। इसके बाद, 20 सितंबर 2024 से यूजर्स नई iPhone 16 सीरीज को खरीद सकेंगे। भारत में ग्राहक Apple के ऑनलाइन स्टोर के साथ-साथ दिल्ली और मुंबई में स्थित रिटेल स्टोर्स से इन फोनों को खरीद पाएंगे।

iPhone 16 सीरीज की प्री-ऑर्डर प्रक्रिया

Apple की नई iPhone 16 सीरीज की प्री-बुकिंग प्रक्रिया काफी सरल है। यूजर्स इसे ऑनलाइन Apple की आधिकारिक वेबसाइट से या दिल्ली और मुंबई में मौजूद Apple रिटेल स्टोर्स से प्री-ऑर्डर कर सकेंगे। प्री-बुकिंग के लिए निम्नलिखित स्टेप्स फॉलो किए जा सकते हैं:

  1. Apple की वेबसाइट पर जाएं या दिल्ली/मुंबई के रिटेल स्टोर पर विजिट करें।
  2. अपने पसंदीदा iPhone 16 मॉडल को चुनें।
  3. प्री-ऑर्डर प्रक्रिया पूरी करें और भुगतान विकल्प चुनें।
  4. ऑनलाइन बुकिंग करने वाले यूजर्स के पास फ्री शिपिंग या रिटेल स्टोर पिक-अप का विकल्प होगा। दिल्ली और मुंबई के रिटेल स्टोर्स से पिक-अप चुनने वाले यूजर्स को उनका iPhone 16 मॉडल 20 सितंबर 2024 को मिल जाएगा।

रिटेल स्टोर्स की भूमिका

Apple ने 2023 में भारत में अपने पहले रिटेल स्टोर्स की शुरुआत दिल्ली और मुंबई में की थी। अब, iPhone 16 सीरीज को इन स्टोर्स पर भी उपलब्ध कराया जाएगा, जिससे यूजर्स ऑफलाइन जाकर नए मॉडल को देख और खरीद सकेंगे। यह स्टोर्स खरीदारी अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए तैयार हैं, जहां ग्राहकों को उत्पादों की विस्तृत जानकारी और विशेषज्ञों की मदद मिलेगी।

Leave a Comment

You May Like This