रांची से लापता 13 वर्षीय लड़की लखनऊ से सकुशल बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

TeamHU: पिछले महीने से लापता रांची की 13 वर्षीय लड़की को उत्तर प्रदेश के लखनऊ से पुलिस ने सकुशल बचा लिया है। मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। लड़की 16 अगस्त को स्कूल से घर वापस नहीं लौटी थी, जिसके बाद उसके परिवार ने पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

लड़की ने बताया कि 16 अगस्त को एक युवक उसे बुंडू बस स्टैंड ले गया, जहां से दूसरे युवक ने उसे पटना पहुंचाया। पटना में युवक के गायब होने के बाद, एक ट्रक चालक ने लड़की के साथ दुष्कर्म किया और उसे लखनऊ में छोड़ दिया।

तमाड़ थाना प्रभारी रौशन कुमार ने बताया कि मामले में कई कड़ियां गायब हैं, जिन्हें जोड़ने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने रविवार को दर्ज एफआईआर के आधार पर कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस घटना को लेकर पॉक्सो एक्ट के तहत दुष्कर्म और मानव तस्करी की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपाधीक्षक रतिभान सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और पीड़िता के बयान की सत्यता की भी जांच की जा रही है।

बाल अधिकार कार्यकर्ता बैद्यनाथ कुमार ने आरोप लगाया कि लड़की को पटना में एक ट्रक चालक को बेच दिया गया था। उन्होंने यह भी दावा किया कि लड़की 20 अगस्त को स्थानीय पुलिस को मिल गई थी, लेकिन पुलिस ने बिना एफआईआर दर्ज किए उसे लखनऊ के राजकीय बालिका गृह को सौंप दिया था।

मामले की गहराई से जांच जारी है और पीड़िता को न्याय दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Leave a Comment

You May Like This