Tecno ने IFA बर्लिन में पेश किया ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन Phantom Ultimate 2

TeamHU: IFA बर्लिन 2024 में Tecno ने अपने नवीनतम ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन, Phantom Ultimate 2 को पेश किया है। यह फोन डुअल-हिंग मैकेनिज्म के साथ आता है, जो इसे एक ट्रिपल फोल्डेबल स्क्रीन में बदलने की क्षमता देता है। यह डिवाइस फरवरी में बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2024 में प्रदर्शित Phantom Ultimate का अपग्रेडेड संस्करण है।

डिजाइन और डिस्प्ले

Phantom Ultimate 2 एक कॉन्सेप्ट डिवाइस है, जिसमें फोल्ड होने पर एक कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर मिलता है। इसे 10 इंच के बड़े इनर डिस्प्ले में कम से कम क्रीज के साथ अनफोल्ड किया जा सकता है। Tecno के अनुसार, इस स्मार्टफोन में 6.48 इंच का कवर डिस्प्ले और 1,620 x 2,880 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन वाली 10 इंच की बड़ी LTPO OLED इनर स्क्रीन है।

तकनीकी विशेषताएं

यह स्मार्टफोन बाजार का पहला फोल्डेबल डिवाइस होगा जो टच और डिस्प्ले ड्राइवर इंटीग्रेशन टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। डिजाइन के मामले में, Phantom Ultimate 2 की मोटाई सिर्फ 11 मिलीमीटर है, जो इसे अन्य बुक-स्टाइल फोल्डेबल स्मार्टफोन्स जैसे Google Pixel 9 Pro Fold के बराबर रखता है, लेकिन इसकी एक अतिरिक्त फोल्डेबल स्क्रीन इसे सैमसंग गैलेक्सी Z फोल्ड 6 से भी पतला बनाती है, जिसकी फोल्ड होने पर मोटाई 12.1 मिलीमीटर है।

मजबूती और परीक्षण

Phantom Ultimate 2 में डुअल-हिंग मैकेनिज्म का इस्तेमाल किया गया है, जिसे 300,000 बार फोल्ड और अनफोल्ड करने के लिए परीक्षण किया गया है। इस स्मार्टफोन में एक अल्ट्रा-स्लिम बैटरी भी है, जिसकी मोटाई सिर्फ 0.25 मिलीमीटर है।

भविष्य की योजना और प्रतिस्पर्धा

Tecno ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि Phantom Ultimate 2 को बाजार में कब लॉन्च किया जाएगा। वहीं, Huawei भी एक ट्राई-फोल्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। Huawei का इवेंट अक्टूबर में होने वाला है, और इस प्रकार का स्मार्टफोन लॉन्च कर वह दुनिया की पहली कंपनी बनने की योजना बना रही है।

Phantom Ultimate 2 का लॉन्च टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में एक बड़ा कदम है और यह दर्शाता है कि Tecno अपने इनोवेटिव दृष्टिकोण के साथ स्मार्टफोन बाजार में एक प्रमुख स्थान बनाने की दिशा में अग्रसर है।

Leave a Comment

You May Like This