चाय बेचने वाली की बेटी ने CA परीक्षा में हासिल की सफलता, 10 साल की मेहनत और परिवार का समर्थन लाया रंग

Praveen Sharma/Hu: हाल ही में, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने CA फाइनल परीक्षा के परिणाम घोषित किए। इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले छात्रों में अमिता प्रजापति की कहानी बेहद प्रेरणादायक है। अमिता, जो एक चाय बेचने वाले की बेटी हैं, ने 10 साल की कठिन मेहनत के बाद इस परीक्षा को पास किया। उनका संघर्ष और परिवार का समर्थन इस सफलता के पीछे मुख्य कारण हैं।

अमिता ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट शेयर किया, जिसमें उन्होंने अपने संघर्ष और अपने पिता के समर्थन के बारे में बताया। अमिता ने लिखा, “पापा, मैंने CA की परीक्षा पास कर ली है। यह सपना 10 साल में पूरा हुआ है। अब मुझे यकीन हो गया है कि सपने सच होते हैं।” उन्होंने अपनी जिंदगी की कड़ी सच्चाइयों और समाज के दबावों का भी खुलासा किया, जिनका सामना उनके पिता ने किया।

अमिता ने बताया कि समाज के लोग उनके पिता से कहते थे कि चाय बेचने से उनकी बेटी को अच्छी शिक्षा नहीं मिल सकती और उन्हें पैसे बचाकर घर बनाना चाहिए। लेकिन अमिता ने अपनी मेहनत और अपने माता-पिता के समर्थन से यह साबित कर दिया कि कठिनाइयों के बावजूद भी सफलता संभव है।

अमिता ने अपने माता-पिता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मैं जो कुछ भी हूं, अपने माता-पिता के कारण हूं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और कभी भी मेरे सपनों को छोटा नहीं समझा।”

अमिता की यह सफलता न केवल उनके संघर्ष की कहानी है, बल्कि यह उन सभी के लिए एक प्रेरणा भी है जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।

Leave a Comment

You May Like This