अलवर में ट्रेन हादसा: मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Praveen Sharma/Hu: शनिवार रात अलवर में एक बड़ा रेल हादसा हुआ जब अलवर-मथुरा रेल मार्ग पर एक मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना रात करीब 2:15 बजे हुई जब मालगाड़ी, जो अलवर माल गोदाम से खाली हो चुकी थी, को अलवर जंक्शन ले जाया जा रहा था। इस दौरान कला कॉलेज के पास यह हादसा हुआ।

हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, जो करीब 7 घंटे तक चला। फिलहाल, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस घटना के कारण अलवर-मथुरा रेल मार्ग बाधित हो गया, जिससे कई ट्रेनों के संचालन पर असर पड़ा है।

जयपुर रेलवे मंडल के एडीआरएम मनीष गोयल के मुताबिक, मालगाड़ी के दो डिब्बे पूरी तरह से पलट गए थे और क्रेन की मदद से उन्हें हटा दिया गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सुबह 10 बजे तक रेल मार्ग को खोलने की उम्मीद है। इस दौरान कुछ ट्रेनों, विशेषकर मेला स्पेशल ट्रेनों, पर असर पड़ा है।

अलवर जंक्शन पर इन दिनों हजारों यात्री गोवर्धन मथुरा की यात्रा के लिए जमा हुए हैं, जिनकी सुरक्षा को लेकर रेलवे ने अभी तक कोई विशेष इंतजाम नहीं किए हैं। हादसे के कारण यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे ने हादसे की जांच के लिए एक कमेटी भी गठित की है, जो इस घटना के कारणों का पता लगाएगी।

Leave a Comment

You May Like This