दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की स्वास्थ्य स्थिति पर जताई चिंता

Praveen Sharma/Hu: दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना के कार्यालय ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की स्वास्थ्य स्थिति को लेकर चिंता जताई है। एलजी के प्रधान सचिव ने दिल्ली के मुख्य सचिव को एक पत्र लिखकर केजरीवाल की डाइट और इंसुलिन से संबंधित स्वास्थ्य चेतावनियों का उल्लेख किया है।

कम कैलोरी डाइट पर एलजी कार्यालय का आरोप

एलजी कार्यालय का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल जानबूझकर कम कैलोरी वाली डाइट ले रहे हैं, जिससे उनका वजन कम हो रहा है। तिहाड़ जेल के अधीक्षक ने एलजी कार्यालय को भेजी गई स्वास्थ्य रिपोर्ट में कहा है कि केजरीवाल लो कैलोरी डाइट का सेवन कर रहे हैं और डॉक्टरों द्वारा दिए गए डाइट चार्ट का पालन नहीं कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, केजरीवाल को टाइप-II डायबिटीज मेलिटस है और उनकी डाइट के कारण उनका वजन कम हो रहा है, जिससे स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं बढ़ गई हैं।

इंसुलिन डोज और ब्लड शुगर मॉनिटरिंग की अनियमितताएं

रिपोर्ट में अरविंद केजरीवाल के इंसुलिन डोज और ब्लड शुगर की मॉनिटरिंग में अनियमितताओं का भी जिक्र है। 7 जुलाई की एक घटना का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि केजरीवाल ने रात के खाने से पहले इंसुलिन की खुराक लेने से इनकार कर दिया था। एलजी कार्यालय का कहना है कि केजरीवाल द्वारा बरती जा रही इन अनियमितताओं से गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का खतरा बढ़ जाता है।

एलजी के आदेश और निर्देश

इन चिंताओं के मद्देनजर, उपराज्यपाल ने जेल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि केजरीवाल अपने निर्धारित डाइट और इंसुलिन डोज का सख्ती से पालन करें। एलजी ने ब्लड शुगर लेवल मॉनिटरिंग प्रोटोकॉल की आवश्यकता पर भी जोर दिया है। इस निर्देश को उपराज्यपाल की मंजूरी मिल गई है और दिल्ली सरकार के गृह मंत्री को सूचित कर दिया गया है।

AAP सांसद संजय सिंह का दावा

हाल ही में AAP सांसद संजय सिंह ने दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल का वजन 8.5 किलो कम हो गया है, जिससे उनके स्वास्थ्य को गंभीर जोखिम का सामना करना पड़ सकता है।

इस स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनके द्वारा ली जा रही डाइट और इंसुलिन डोज की तत्काल और लगातार निगरानी आवश्यक है।

Leave a Comment

You May Like This