सेवा सहयोग समिति द्वारा कटकमदाग के विभिन्न प्रखंडों में आयोजित किया गया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

Team Hu: जिले में सामाजिक कार्यों में एक अलग पहचान स्थापित करती नजर आ रही है सेवा सहयोग समिति। समिति के द्वारा निरंतर रूप से जनता जनार्दन की सेवा की जा रही है। इसी सेवा के बीच सदर विधानसभा क्षेत्र के कटकमदाग के प्राथमिक मध्य विद्यालय, नवादा में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन समिति के अध्यक्ष व युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा के द्वारा किया गया। इस अवसर पर पंचायत के मुखिया सहित कई जनप्रतिनिधि गण मौजूद रहे। शिविर के दौरान बीपी,शुगर,पल्स एवं वजन का जांच निशुल्क किया गया, वहीं मरीजों को नि:शुल्क दवाई उपलब्ध कराई गई। शिविर के दौरान शिविर में जिले के प्रसिद्ध जनरल फिजिशियन के द्वारा मरीजों का इलाज किया गया। वहीं नेत्र रोग के विशेषज्ञ मरीज को बेहतर सलाह देते हुए उनके नेत्र की जांच किए।

ग्रामीणों से रूबरू होते हर्ष अजमेरा

बता दें की कटकमदाग के विभिन्न पंचायत में पिछले 18 दिनों से नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया था, सभी पंचायत से करीब 500 से भी अधिक मरीजों ने अपना जांच करवाया। इस बीच महिलाओं एवं बुजुर्गों ने जांच शिविर में बढ़ चढ़कर सहभागिता निभाई। शिविर आरोग्यम अस्पताल के विशेष सहयोग से लगाया गया था।

शिविर में इलाज करवाती महिला

लोगों ने की प्रशंसा, कहा – ऐसा शिविर हमेशा होनी चाहिए

नि:शुल्क जांच शिविर के दौरान पंचायत वासियों ने शिविर की प्रशंसा करते हुए कहा – “ऐसी शिविर हमेशा पंचायत में आयोजित होती रहनी चाहिए। इसे हम लोगों को काफी राहत मिलती है। हम लोग सभी अपने कार्य हेतु अपने घर से दूर चले जाते हैं। घर की महिलाएं और बुजुर्ग अस्पताल जाने के लिए हम सबों का इंतजार करते रहते हैं। शिविर आयोजित होने से वह लोग स्वयं आकर अपना जांच करवाए। इससे पैसे की भी बचत हुई और समय का भी सदुपयोग हुआ। हम विशेष रूप से धन्यवाद देते हैं सेवा सहयोग समिति के समस्त पदाधिकारियों एवं सदस्यों का। साथ ही हर्ष अजमेरा का विशेष धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने ऐसे कैंप को यहां पर आयोजित किया।”

शिविर में इलाज करवाती ग्रामीण

मौके पर हर्ष अजमेरा ने कहा कि आज भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई किसी ना किसी बीमारी का शिकार हो गया है। शुगर व कैंसर जैसी बीमारियों ने लोगों को घेर लिया है। पहले जैसी मेहनत के काम ना रहने के कारण अब गांव के लोगों को भी शुगर होने लगी है। लोगों से आह्वान किया कि वे अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। गांव के लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतते हैं। सेवा सहयोग समिति द्वारा चलाई जा रही नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के माध्यम से वे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को स्वास्थय के प्रति जागरूक करने में लगे हैं। साथ ही कहा की आप सभी की सेवा करना ही मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। सदर विधानसभा क्षेत्र के समस्त प्रखंडों में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन होना सुनिश्चित है। दूसरे, तीसरे एवं चौथे चरण में आने प्रखंडों में भव्य रूप से निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन होगा। सदर विधानसभा क्षेत्र की जनता स्वस्थ एवं निरोग रहे मेरा यही सपना है।

लगातार 18 दिनों तक निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

Leave a Comment

You May Like This