पिता ने ही रची थी बेटे और बहू की हत्या की साज़िश, खुश नहीं थे बेटे राहुल की शादी से

Team Hu: हजारीबाग के छोटे से गाँव कुरहा का रहने वाला लड़का जिसका नाम राहुल था वह दिल्ली आईएएस की तैयारी करने गया. इस दौरान क्लास में ही आईएएस की तैयारी करने वाली पूजा यादव से उसकी मुलाकात हुई.पूजा से दोस्ती हुई फिर दोस्ती प्यार में बदल गई.हर दिन घूमना और साथ पढ़ाई करना दोनों के जीवन में शामिल हो गया। प्यार इतना गहरा हुआ की दोनों ने साथ जीने मरने की कसमें खा ली। लेकिन शायद दोनों को यह मालूम नहीं था की इस प्यार के दुश्मन उसके घर वाले ही बन जाएंगे। झारखंड के हजारीबाग में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे एक युवक के प्रेम-विवाह का दर्दनाक अंत हो गया। दरअसल हजारीबाग के राहुल को दिल्ली में यूपी के आजमगढ़ की पूजा से प्यार हो गया। दोनों ने शादी कर ली और हजारीबाग आ गए। दोनों हजारीबाग के अपने गांव में पति-पत्नी की तरह रहने लगे। लेकिन यह रिश्ता राहुल के परिवार को नागवार गुजरा और दोनों को मार डाला।इसी दौरान दोनों में प्रेम हो गया। इसके बाद पूजा को लेकर राहुल अपने गांव कुरहा आ गया। दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे। यह रिश्ता राहुल के स्वजनों को नागवार गुजरा और दोनों को मार डाला। इसके बाद गांव के ही श्मशान घाट पर दोनों को जला दिया।

पुलिस कर्मी आरोपियों के साथ

अस्थियों की कराई गई जांच

इस मामले में इचाक थाना की पुलिस ने राहुल के पिता और भाई समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है। पूजा के पिता के आवेदन पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। दोनों की अस्थियों की डीएनए जांच कराई जाएगी।दो साल से कुरहा में रह रहे थे राहुल-पूजा राहुल और पूजा करीब दो साल से कुरहा में रह रहे थे। दोनों कोचिंग सेंटर का संचालन करने के साथ-साथ आइएएस अधिकारी बनने के लिए परीक्षा की तैयारी में भी जुटे थे। इस बीच 15 जून से लापता थे। दोनों की हत्या की सूचना पर शुक्रवार को पुलिस महकमा सक्रिय रहा।

हत्या के सबूत

घर से एक किमी दूर जलाया शव

प्रथम दृष्टया समझा जा रहा है कि राहुल एवं उसकी पत्नी पूजा यादव की हत्या कर शव को घर से एक किलोमीटर दूर पराशी श्मशान घाट में रविवार रात जला दिया था। शुक्रवार को हत्यारों की तलाश और अन्य सुराग के लिए खोजी कुत्तों की मदद ली गई। पुलिस को हत्या से जुड़े कई अहम सुराग मिले हैं।

पुलिस कर्मी आरोपियों के साथ

पूजा के पिता ने दर्ज कराई एफआईआर

पूजा के पिता ने दर्ज कराई एफआईआर
यूपी के आजमगढ़ निवासी पूजा यादव के पिता राम मूरत यादव ने बेटी की हत्या संबंधी आवेदन इचाक थाना में दिया है। आवेदन में कहा है कि राहुल के पिता ने राहुल को संपति से बेदखल करने तथा पूजा को मायके से दहेज में मोटी रकम नहीं लाने के कारण मार कर जला दिया। राहुल और पूजा ने प्रेम विवाह किया था।

 

Leave a Comment

You May Like This