हर नई ख़बर आपके लिए

Search
Close this search box.

सदर विधानसभा क्षेत्र के कटकमदाग के विभिन्न पंचायत में हो रहा है स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

Team Hu: सेवा सहयोग समिति के द्वारा सदर विधानसभा क्षेत्र के कटकमदाग प्रखंड के इंटरनेशनल स्कूल के पास, आद्रा रोड सुल्ताना पंचायत में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। पूर्व के दिनों में कटकमदाग के अन्य दो पंचायत में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा चुका है। कटकमदाग के विभिन्न पंचायत में अगले 30 तारीख तक निरंतर रूप से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा। इसके पश्चात अन्य चरणों में सदर विधानसभा क्षेत्र के अन्य प्रखंडों में स्वास्थ्य शिविर आयोजन किया जाएगा। ताकि संपूर्ण सदर विधानसभा क्षेत्र की आम जनता बेहतर स्वास्थ्य से परिपूर्ण हो सकें।

सुल्ताना पंचायत में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

425 से भी अधिक ग्रामीणों ने स्वास्थ्य शिविर में हिस्सा लिया

नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ सेवा सहयोग समिति के अध्यक्ष व युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा के द्वारा दीप प्रज्वलित कर विधिवत रूप से शुभारंभ किया गया, वहीं कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में पंचायत के गणमान्य लोग मौजूद रहे। शिविर के माध्यम से पंचायत के करीब 425 से भी अधिक ग्रामीणों ने हिस्सा लिया शिविर में जिले के सुप्रसिद्ध चिकित्सा जनरल फिजिशियन के रूप में मौजूद रहे।

हर्ष अजमेरा और रोग विशेषज्ञ की तस्वीर

वहीं नेत्र रोग विशेषज्ञ के रूप में प्रसिद्ध चिकित्सक मौजूद रहे। स्वास्थ्य शिविर के दौरान आने वाले मरीजों को नि:शुल्क दवाइयां उपलब्ध कराई गई, वहीं साथ में ब्लड बीपी,शुगर, पल्स एवं वजन जांच नि:शुल्क किया गया। शिविर सुबह 10:00 बजे से प्रारंभ होकर करीब 4:00 बजे तक निरंतर रूप से चलता रहा। शिविर में आने वाले मरीजों एवं उनके साथ परिजनों के लिए गर्मी को देखते हुए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गई, साथ ही गर्मी से बचाव के लिए बेहतर टेंट लगाया गया था। स्वास्थ्य शिविर हजारीबाग के सुप्रसिद्ध अस्पतालों में से एक आरोग्यम अस्पताल की विशेष सहयोग से लगाया गया।

हर्ष अजमेरा और ग्रामीणों के साथ की तस्वीर

स्वास्थ्य शिविर में विशेष रूप से महिलाओं को मिल रही राहत

मौके पर युवा समाज सेवी हर्ष अजमेरा ने कहा कि जनता जनार्दन के आशीर्वाद से हमारे द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है,यह आयोजन निरंतर रूप से चलते रहेगा। यह आयोजन चार चरणों में किया जाएगा। जिसके पहले चरण में कटकमदाग के विभिन्न पंचायत में आयोजित किया जा रहा है। इसी के नियमित सुल्तान में रविवार को आयोजित किया गया। स्वास्थ्य शिविर में विशेष रूप से महिलाओं को राहत मिल रहा है। आप सभी हमारे परिवार के सदस्य हैं, आप स्वस्थ रहें इसी दृष्टिकोण से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हो रहा है।

हर्ष अजमेरा की बोलते हुए तस्वीर

ग्रामीणों ने क्या कहा 

मौके पर ग्रामीणों ने कहा कि हम सबों के स्वास्थ्य का ध्यान बेहतर तरीके से रखने के लिए हर्ष अजमेरा के द्वारा हमारे ही पंचायत में शिविर का आयोजन किया जा रहा है,ये बहुत ही अच्छा है।

Leave a Comment

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This