हर नई ख़बर आपके लिए

Search
Close this search box.

चंपई सोरेन सरकार को झारखंड मंत्रिमंडल में विस्तार के लिए कांग्रेस का इंतजार

Praveen Sharma/Hu: झारखंड सरकार में कांग्रेस के मंत्री आलमगीर आलम के इस्तीफा देने के बाद से मंत्रिमंडल में दो पद खाली हो गई है। पहले से ही एक पद खाली थी। अब सरकार चाहती है कि मंत्रिमंडल का फैलाव हो। सरकार कांग्रेस की सूची का इंतजार कर रहा है।

कांग्रेस ने आलमगीर आलम की जगह नए मंत्री का नाम नहीं दिया

आलमगिर आलम की तस्वीर

 

सूत्रों के अनुसार, आलमगीर आलम की जगह कांग्रेस कीसे मंत्री बनाएगी। इसका अब तक सरकार को कोई नाम नहीं दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर इन दिनों जम्मू-कश्मीर में मोजूद हैं। वह 21 जून को पश्चिम बंगाल जाने वाले हैं। उसके बाद 22 जून को झारखंड आएंगे।

18 जून को झारखंड में मंत्रिमंडल का विस्तार

झारखंड मंत्रिमंडल की तस्वीर

इधर, चर्चे में है कि 18 जून को झारखंड  मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है।  इस बाबत पूछे जाने पर JMM के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि गठबंधन के सहयोगी कांग्रेस जब नाम देंगे, तो उसी दिन मंत्रिमंडल का विस्तार हो जायेगा। एक मंत्री पद कांग्रेस कोटे का ही खाली पड़ा है। तो जाहिर है की कांग्रेस के ही किसी विधायक को मंत्री बनाया जाएगा। झामुमो फिलहाल मंत्रिमंडल की रेस में शामिल नहीं है।

राजेश ठाकुर; प्रदेश प्रभारी मीर लेंगे मंत्री बनाने का  फैसला

राजेश ठाकुर की तस्वीर

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बोला कि पार्टी ने अभी तक किसी का नाम अभी तक तय नहीं किया है। हम प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर का इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही वहां से हरी झंडी मिलेगा, यहां मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। श्री ठाकुर ने बताया कि अभी कोई तिथि तय नहीं की गई है। जब होगा तो इसकी सूचना दे दिया जाएगा। मालूम हो कि आलमगीर आलम के इस्तीफे के बाद नये मंत्री को लेकर कांग्रेस में कई विधायकों की सूची है।

न्यायिक हिरासत में आलमगीर सहित 9 आरोपियों की अवधि बढ़ी

जेल की प्रतीकात्मक तस्वीर

टेंडर कमीशन घोटाले के मामले में पीएमएल के विशेष कोर्ट ने शनिवार को पूर्व मंत्री आलमगीर आलम सहित 9 आरोपियों की न्यायिक हिरासत अवधि 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। सभी आरोपियों की अगली पेशी 29 जून को होनी है। न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाये जाने पहले सभी आरोपियों की पेशी बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में की गई है।

 

Leave a Comment

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This