सेवा सहयोग समिति के द्वारा पहले चरण में कटकमदाग प्रखंड में स्वास्थ्य शिविर का हुआ शुभारंभ

TeamHu :हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र के कटकमदाग स्थित शिव मंदिर पुराना प्रखंड में सेवा सहयोग समिति के द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया पहले चरण में कटकमदाग के विभिन्न पंचायत में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा यह आयोजन 12 जून से प्रारंभ होकर 30 जून तक निरंतर कटकमदाग के विभिन्न पंचायत में लगाया जाएगा दूसरे चरण,तीसरे चरण एवं चौथे चरण में सदर विधानसभा क्षेत्र के अन्य प्रखंडों में आयोजित किया जाएगा।

शिविर की जानकारी देते हुए हर्ष अजमेरा

निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का शुभारंभ सेवा सहयोग समिति के अध्यक्ष व युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा ने विधिवत रूप से किया शिविर के माध्यम से कई ग्रामीणों ने इसका लाभ लिया शिविर में मुख्य रूप से सुप्रसिद्ध चिकित्सक जनरल फिजिशियन एवं नेत्र रोग विशेषज्ञ मौजूद रहे शिविर के दौरान मरीज को निशुल्क दवाई उपलब्धि कराई गई, साथ ही ब्लड बीपी शुगर,पल्स एवं वजन निशुल्क जांच किया गया शिविर सुबह 9:00 बजे से दोपहर करीब 3:00 बजे तक निरंतर रूप से चलते रहा। इस शिविर में करीब 600 से भी अधिक लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा कर जांच करवाया, शिविर के उद्घाटन समारोह में पंचायत के प्रमुख गण मौजूद रहे सभी को पौधा भेंट कर स्वागत किया गया।

पौधा भेंट

हर्ष अजमेरा का लक्ष्य

सेवा सहयोग समिति के अध्यक्ष हर्ष अजमेरा का लक्ष्य है समाज में शिक्षा स्वास्थ्य एवं रोजगार से संपूर्ण विकास करना। स्वास्थ्य शिविर हजारीबाग के आरोग्यम अस्पताल के विशेष सहयोग से लगाया गया था। शिविर के दौरान युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा के द्वारा ग्रामीण बच्चों एवं शिविर में पहुंचे सभी लोगों के बीच बिस्कुट का वितरण किया।

शिविर में आये ग्रामीण

मौके पर ग्रामीणों ने कहा कि ऐसी सुविधा काफी सराहनीय है हम लोगों को काफी मदद मिल रही है मुफ्त में दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई हम विशेष रूप से धन्यवाद देते हैं यह शिविर लगाने वाले हर्ष अजमेरा एवं उनकी पूरी टीम को जिनके बदौलत आज हम अपना स्वास्थ्य जांच कर सके हैं नहीं तो अपने घर से शहर जाने में ही करीब 50 रू का खर्चा हो जायेगा, और जांच करने में अलग पैसा लगेगा यहां पर हम लोगों को निशुल्क जांच भी हुआ और दवाइयां भी मिली।

शिविर में अपने क्रम का प्रतीक्षा करते ग्रामीण

सदर विधानसभा क्षेत्र की जनता का ध्यान रखना मेरा कर्तव्य है : हर्ष अजमेरा

मौके पर युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा ने कहा कि स्वास्थ्य शिविर के पहले चरण में कटकमदाग के विभिन्न पंचायत में आयोजित किया जा रहा है जिसकी शुरुआत बुधवार को की गई शिविर में करीब 600 से भी अधिक लोगों ने अपना जांच करवाया, मरीज के बीच निशुल्क दवाई का वितरण किया गया, दूसरे चरण, तीसरे चरण एवं चौथे चरण में सदर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न प्रखंड के पंचायत में आयोजित किया जाएगा ताकि स्वास्थ्य शिविर का सभी कोई लाभ ले सके सदर विधानसभा क्षेत्र की जनता का ध्यान रखना मेरा कर्तव्य है।

वृद्धा महिला को शिविर तक ले जाते हर्ष अजमेरा

Leave a Comment

You May Like This