चंपई सरकार में तेज सियासी हलचल, इस्तीफा देते ही आलमगीर आलम के लॉबिंग शुरू

Praveen sharma/hu: चंपई सोरेन मंत्रिमंडल में कांग्रेस कोटे के मंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने सोमवार को अंतत: इस्तीफा दिया है। तीन दिन पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने उनके सारे विभागों की जिम्मेदारी खुद ले लिया था। उनका इस्तीफा स्वीकार होने के बाद राजभवन पहुंच चुका है, जहां इससे संबंधित सूचना कैबिनेट विभाग को दिया गया है।

इधर नए मंत्री के नाम पर कांग्रेस की ओर से बुधवार, 12 जून को लोकसभा चुनाव के परिणामों की समीक्षा के साथ ही चर्चा किया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा है कि चर्चा के बाद ही नए मंत्री के नाम पर कोई निर्णय लिया जाएगा।

मंत्रियों की रेस में कौन-कौन
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, नए मंत्रियों की रेस में जामताड़ा के विधायक डा. इरफान अंसारी, महगामा की विधायक दीपिका पांडेय सिंह सहित कुछ नामों हो रही है। इसके लिए लॉबिंग भी जोरशोर से जारी किया गया है।

किसी वरीय विधायक को ही आलमगीर आलम के इस्तीफे से रिक्त पद पर मौका दिए जाने की पूरी संभावना बनी है।उल्लेखनीय है कि आलमगीर आलम को ईडी ने कुछ दिन पूर्व निविदा कार्य आवंटन घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनके सचिव संजीव कुमार लाल के ठिकाने से ईडी ने 35 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद किया था। आलमगीर आलम फिलहाल अभी जेल में हैं।

 

Leave a Comment

You May Like This