जामताड़ा में गरजीं कल्‍पना, इंडिया रूकेगा नहीं, झारखंड झुकेगा नहीं, दिल्ली.. हम आ रहे हैं,

Praveen sharma/Hu: झारखंड मे बाहर से सीएम आ रहे हैं, पीएम आ रहे हैं और कई मंत्री भी आ रहे हैं, झारखंडवासियों को बहकाने और बरगलाने के मकसद से आवाजाही कर रहे है। झारखंड हम झारखंडियों की पूर्वजि विरासत है, किसी का गुलाम नहीं जो हमसब से छीन लिया जाए।

हमारे जिस महापुरुषों का सिर दमनकारी अंग्रेजी हुकूमत के आगे नहीं झुका वह सर इन बाहर से आए लोगों के सामने नहीं झुकेगा। झारखंड किसी के सामने झुकेगा नहीं और इंडिया कभी रूकेगा नहीं, दिल्ली वालों से बोल दो अब की वहां की सत्ता हमारी है। बहुत जल्द दिल्ली…हम आ रहे हैं। ये शब्द थे चुनावी शोर के और 45 पार कर चुके पारे से उमस भरी गर्मी के बीच सियासी युद्ध में उतरी जेएमएम नेत्री व हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के भसन थे।

कल्पना के शब्दों में गुस्सा भरा था। अपनी जनता के प्रति एक विश्वास और आस्था था और लगातार स्टेज चहल कदमी कर लोगों को संबोधित करने का प्रभावशाली आवाज था। जिसमें चुनावी दावपेच  जनमानस को अपनी बातों को मनवा लेने की जिद्द व जद्दोजहद के साथ पति हेमंत को जेल भेजने के लिए जिम्मेदार बताने की घबराहट भी हो रही है। अपनी बातों के जरिए वह अपने खोये अतीत व परिवार विरासत को कायम रखने का पूरा प्रयास करती दिखाई दें रही हैं।

 

Leave a Comment

You May Like This