हजारीबाग में मतगणना को लेकर प्रत्याशियों और निर्वाचन अभिकर्ताओं के साथ हुई बैठक

Team/Hu: लोकसभा चुनाव को लेकर 4 जून को आयोजित होने वाली मतगणना की व्यवस्थाओं के संबंध में अभ्यार्थियों एवं निर्वाचन अभिकर्ताओं की बैठक जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में बुधवार को सभाकक्ष में आयोजित हुई।

इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी सह उपायुक्त ने अभ्यार्थियों एवं निर्वाचन अभिकर्ताओं को मतगणना संबंधित चुनाव आयोग के प्रोटोकॉल की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ईवीएम-वीवीपेट गणना, पोस्टल बैलट गणना एवं ईटीपीबीएस प्री- काउंटिंग व गणना, प्रति विधानसभावार 5-5 वीवीपेट (रैंडमली सिलेक्टेड) की पर्चियों की गणना एवं मतगणना के बाद ईवीएम सीलिंग कार्य की संपूर्ण प्रक्रिया के प्रत्येक बिंदु से अवगत कराया।

उपायुक्त ने कहा कि गणन अभिकर्ताओं को मतगणना परिसर में पेन,पेपर एवं पेपर पैड के अलावा अन्य कोई सामग्री नहीं ले जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए सुबह 5:30 से सभी वज्रगृह को खोला जाएगा जिसमें अभ्यार्थियों अथवा निर्वाचन अभिकर्ता की उपस्थिति अनिवार्य है। तदोपरांत पूर्वाह्न 8 बजे से मतगणना प्रारंभ की जाएगी।

उन्होंने मतगणना के दौरान निर्वाचन एवं मतगणना अभिकर्ताओं की नियुक्त, दायित्व व कार्यों के बारे में जानकारी दी। बैठक में अभ्यार्थियों एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं के द्वारा की गई क्वेरिज पर भी जानकारी दी। बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी मां देव प्रिया एवं सभी अभ्यर्थी उपस्थित थे।

Leave a Comment

You May Like This