हरी झंडी ना मिलने पर आधी घंटे खड़ी रही ट्रेन, स्टेशन मास्टर को जगाने के लिए लोको पायलट बजाता रहा हॉर्न

TeamHu/Agra : भारत में ट्रेनों की देरी होने का मामला आज कोई नई बात नहीं है। कई बार तकनीकि कमियों की वजह से तो, कई बार खराब मौसम के कारण से ट्रेन घंटों तक किसी जगह पर खड़ी रह जाती है। जिसके कारण ट्रेन का इंतजार कर रहे रेल यात्रियों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है।

कुछ ऐसा ही खबर आगरा रेल मंडल के एक छोटे से स्टेशन से सामने रही है। जहां एक ट्रेन करीब आधे घंटे तक स्टेशन पर सिर्फ इसलिए खड़ी रही क्योंकि स्टेशन मास्टर को नींद गई, और वहां स्टेशन पर ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाला कोई नहीं था। इस वजह से ट्रेन आधे घंटे तक स्टेशन पर रुकी रही।

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश में इटावा के पास स्थित उदी मोड़ रेलवे स्टेशन का है। जहां स्टेशन मास्टर द्वारा हरी झंडी नहीं दिखाए जाने के कारण ट्रेन करीब आधे घंटे तक स्टेशन पर ही खड़ी रही। हालांकि स्टेशन पर स्टेशन मास्टर मौजूद था। लेकिन वह गहरी नींद में  अपने सपनों को बुन रहा था। लोको पायलट ने करीब आधे घंटे तक उन्हें जगाने के लिए हॉर्न बजाया। लेकिन नींद मे सपने इतनी गहरी थी कि उनकी आंखे खुलना ही नहीं चाह रही थी। यह स्टेशन आगरा मंडल के अंतर्गत आता है। वहीं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आगरा रेलवे मंडल ने स्टेशन मास्टर से इस लापरवाही का कारण पूछा गया। साथ ही बोला कि इस  गलती के कारण कोई अप्रिय घटना भी घट सकती थी।

स्टेशन मास्टर को अपनी गलती का अहेसास हुआ

मामले में जानकारी देते हुए पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा कि ‘स्टेशन मास्टर को हमने आरोप पत्र जारी किया है और इस लापरवाही के खिलाफ उनपर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन के लोको पायलट ने स्टेशन मास्टर को नींद से उठाने के लिए कई बार हॉर्न बजाया ताकि वह उठकर ट्रेन को उस स्टेशन से गुजरने के लिए हरी झंडी दिखा सके। वहीं एक सूत्र के मुताबिक, ‘स्टेशन मास्टर ने अपनी गलती स्वीकार कर लिया है। और अपनी इस गलती के लिए माफी  भी मांगी है। उन्होंने कहा मामले में बताया कि रेलवे स्टेशन पर वह अकेला था, क्योंकि उनके साथ ड्यूटी पर तैनात ‘प्वाइंट्स मैन’ पटरी के निरीक्षण के लिए चला

Leave a Comment

You May Like This