मार्केटिंग अच्छी प्रोडक्ट खराब, रांची से काँग्रेस उमीदवार यशस्विनी सहाय नेबोला हमला

Praveen sharma/Hu: झारखंड राज्य से कांग्रेस कमेटी की ओर से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में रांची से काँग्रेस उमीदवार यशस्विनी सहाय ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन के द्वारा बोलीं कि पूरे देश में भाजपा ने मार्केटिंग अच्छा किया है लेकिन उसका प्रोडक्ट खराब निकला है। इस कारण वस केंद्र सरकार पूरी तरह से पराजित रही है। सहाय ने कहा कि यही कारण है कि पिछले 24 वर्षों में 18 साल से अधिक शासन में रहने के यधपी भाजपा राजधानी रांची का उतना विकास नहीं कर पाई जितना विकास होना चाहिए था।

बेरोजगारी को बनाया मुद्दा
यही कारण है कि रांची मे अब एक अलग नेतृत्व की आवश्यकता होने वाली है। रिंग रोड के बाहरी इलाकों का उस स्तर पर विकास नहीं हो पाया है जो होना चाहिए था। सहाय ने युवाओं के बीच बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि झारखंड में ही नहीं पूरे देश में पेपर लीक होना एक बड़ी समस्या बन गई है और इसे रोकने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाने चाहिए। ताकि फिर से कोई ऐसी हरकत करने की कोशिस ना करे।
केंद्रीय एजेंसियों पर लगाया गया ये आरोप

उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों के ऊपर लग रहे आरोपों पर कहा कि इन एजेंसियो का गठन देश की आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाए रखने के लिए किया गया था परंतु अब यही एजेंसियां एक पार्टी के लिए विशेस रूप से संसाधन जुटाने में लग गई हैं।

झारखंड में मदर इंडस्ट्री के रूप में चिह्नित एचईसी का गला घोंटा जा रहा है। यहां के कर्मियों और अधिकारियों को कई-कई महीनों का वेतन नहीं मिल पाया है।

यह कहीं ना कहीं केंद्र सरकार की असफलता है। यहां जीत दर्ज करने के बाद केंद्र और राज्य सरकार के बीच की दूरी को काटने की कोशिश की जाएगी ताकि एचईसी कर्मियों के साथ न्याय हो सके। समान नागरिकता संहिता को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि जब तक मौलिक अधिकारों की व्याख्या नहीं हो जाती,तब तक इसकी बात नहीं की जा सकती है।

 

Leave a Comment

You May Like This