फंदे से लटकी सरकारी घर में मिली बीडीओ की लाश, दो दिन पहले लगाया था यह आरोप

Praveen sharma/Hu: झारखंड के गढ़वा जिले के बिशुनपुरा प्रखण्ड के बीडीओ हीरक मन्ना केरकेट्टा ने अपने सरकारी आवास की कुंडी में शनिवार को रस्सी के सहारे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर लीया। जेपीएससी 2010 बैच के अधिकारी थे वो। 48 साल के हीरक मन्ना का पुरखों का घर सिमडेगा में स्थित है। रांची के हटिया सिंहमोड़ के पास स्थित अनीश अपार्टमेंट में उनकी पत्नी और 14 वर्षीय बेटा साथ रहते हैं। पुलिस कर्मियों ने बताया कि रात के करीब 1.30 बजे पत्नी समेत अन्य परिजन बिशुनपुरा पहुंचे, तब सरकारी आवास का दरवाजा तोड़कर मृत शव को नीचे उतारा गया। इस दौरान एसडीओ, डीएसपी समेत इंस्पेक्टर जांच में जुड़े हुवे थे।

दो दिन पहले मारपीट का आरोप लगाया था राजस्वकर्मी ने
बिशुनपुरा के बीडीओ हीरक पर दो दिन पहले राजस्वकर्मी जितेंद्र कुमार ने मारपीट का आरोप लगाया था। डीसी से शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की थी। श्रीबंशीधर नगर के एसडीओ ने इस मामले की जांच भी की थी। बीडीओ ने इस आरोप को निराधार बताया था।

बीडीओ की आत्महत्या की खबर सुनकर निस्तेज हैं लोग
यह खबर सुनते ही लोग निस्तेज रह गए। खबर सुनकर लोग बीडीओ के आवासीय परिसर पहुंचे। उधर, बीडीओ के आत्महत्या करने की खबर पाकर एसपी दीपक कुमार पांडेय और डीसी शेखर जमुआर भी घटनास्थल पर पहुंचे। बता दे कि बीडीओ मन्ना बिशुनपुरा प्रखंड में नवंबर 2021 में अपना योगदान दिया था। सिमडेगा के रहने वाले बीडीओ मन्ना का रांची में सिंह मोड़ पर भी अपना आवास था। योगदान के बाद प्रखंड परिसर स्थित आवासीय परिसर में वह अकेले रहते थे। पत्नी ज्योति खलखो हाईस्कूल की शिक्षिका बतायी जा रहीं हैं। 14 वर्षीय बेटा रेक्स केरकेट्टा रांची में मां के साथ रहकर स्कूल में पढ़ाई करता है।

Leave a Comment

You May Like This