हर नई ख़बर आपके लिए

Search
Close this search box.

उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने एसपी आवासीय कार्यालय में पूर्व महासमिति के अध्यक्षों व महासमिति के सदस्यों के साथ की बैठक

लाठी एवं गमछा देकर रामनवमी महासमिति के पूर्व अध्यक्षों को किया गया सम्मानित

TeamHu/Hazaribagh : रामनवमी 2024 को लेकर आज 17 अप्रैल को पुलिस अधीक्षक के आवासीय कार्यालय परिसर में उपायुक्त नैन्सी सहाय एवं पुलिसअधीक्षक अरविंद कुमार सिंह की अध्यक्षता में महासमिति क़े अध्यक्ष,विभिन्न अखाड़ा समितियों क़े सदस्यों तथा पूर्व महासमिति क़े अध्यक्षों के साथ आपसी तालमेल एवं सहयोग हेतु विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर बैठक की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक ने अब तक के तैयारियों तथा विभिन्न महासमितियों के कर्तव्यों व दायित्वों के संदर्भ में विस्तारपूर्वक चर्चा की।

बैठक में उपस्थित हज़ारीबाग़ ज़िले के आला अधिकारियों के साथ रामनवनी महासमिति पूर्व अध्यक्ष

उन्होंने बताया कि सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं तथा जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के तरफ़ से रामनवमी 2024 के बाबत विस्तृत दिशानिर्देश उपलब्ध करा दिए गए हैं। प्रशासन हर संभव बेहतर रामनवमी सम्पन्न कराने को लेकर तैयार है ,इसलिए सभी सदस्यों को दिए गए दायित्वों व दिशानिर्देशों के अनुरूप मैत्रीपूर्ण माहौल में पूजा संपन्न कराने को लेकर तैयार रहने का निर्देश दिया।


मौक़े पर उपायुक्त ने भी इस बार महासमितियों के द्वारा नशा मुक्त रामनवमी को लेकर किये गए प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि बेहतर माहौल में रामनवमी मनाएँ प्रशासन हरसंभव आपके साथ है लेकिन माहौल बिगाड़ने वाले उपद्रवियों पर सख़्ती से निपटने की भी तैयारी कर ली गई है। हर घटनाक्रम व जुलूस को सीसीटीवी से निगरानी रखी जाएगी। साथ ही विधि व्यवस्था संधारण हेतु पर्याप्त मात्रा में पुलिसबल सादे लिबास में तैनात रहेंगे। उन्होने उपस्थित सभी अखाड़ा समितियों ,महासमिति तथा पूर्व के अध्यक्षों को प्रशासन का सहयोग करने की अपील की.

उपायुक्त पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित सभी सदस्यों को लाठी पगड़ी देकर सम्मानित किया

आपसी समन्वय को लेकर आयोजित बैठक में उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित सभी सदस्यों को रामनवमी की शुभकामनाएं देते हुए पगड़ी व लाठी देकर सम्मानित किया।उन्होंने सभी सदस्यों से प्रशासन की तरफ़ से सभी अखाड़ों को अनुशासित रखने का अनुरोध किया।

आदर्श आचार संहिता का पालन एवं बेहतर तथा अनुशासित रहकर पूजा सम्पन्न कराने वाले अखाड़ों को जिला प्रशासन करेगा सम्मानित.

पुलिस अधीक्षक आवासीय कार्यालय में सम्पन्न हुए बैठक में उपायुक्त ने कहा कि इस बार भी जिला प्रशासन ने आदर्श आचार संहिता का पालन, बेहतर माहौल,अनुशासन तथा जिला प्रशासन द्वारा जारीनिर्देशों के अनुसार पर्व सम्पन्न कराने वाले समितियों को सम्मानित करेगा ।

एसपी आवासीय कार्यालय में रामनवमी महासमिति पुर्व अध्यक्ष

चयन प्रक्रिया के मापदंड इस प्रकार है

झांकी का थीम व साज सज्जा.

जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन.

अनुशासित व सहयोगात्मक तरीक़े से जुलूस का परिचालन.

Leave a Comment

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This