यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! रांची से मुंबई जाने वाले ट्रेन की यहाँ देखे लिस्ट

Anil Patel/Hu : होली के बाद अब वापसी का सिलसिला शुरू हो गया है। त्‍योहार के चलते बड़ी संख्या मे प्रवासी व विधार्थी अपने घरों में आए है | चूंकि अब त्योहार सम्पन्न हो गया है और सबकी छूटियाँ भी समापत हो रहीं है | ऐसे मे अब लोग वापस दूसरे शहरों का रूख करने लगे हैं, जहां रहकर पढ़ाई या नौकरी करते हैं | इसी कड़ी में आज हम आपको रांची से मुंबई जाने वाली ट्रेनों में की ताजा स्थिति बताने जा रहे हैं ताकिआप इस हिसाब से अपने लिए सीट बुक करा सके।

प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची से मुंबई के लिए दो ट्रेनों का परिचालन होती है।इनमें से एक हप्ते में दो दिन और दूसरा एक दिन चलता है।ऐसे में सीटों को लेकर लोगो को चिंता सताने लगी है। क्योकि होली के बाद काफी बड़ी संख्या में प्रवासी मजदुर व छात्र मायानगरी मुंबई की और रुख करने लगे है। इसलिए सीटों का मिलना थोड़ा मुस्किल है। राजधानी रांची से मुंबई की लिए दो ट्रेन चलती है।

वेटिंग लिस्ट

जिसमे से हटिया मुंबई सुपरफास्ट शुक्रवार और शनिवार को चलती है। वही रांची लोकमान्य तिलक एक्स्प्रेस सिर्फ बुधवार को ही चलती है।चूंकि होली को लेकर काफी संख्या मे यात्री घर लौटे है । एसे मे ट्रेनो की संख्या भी सीमित है। इसलिए आपलोगों को सीट मिलने मे थोड़ी दिक्कत आ सकती है। आपकी जानकारी के लिए हम आगामी ट्रेनो का वेटिंग बताने जा रहे है।

लिस्ट

Leave a Comment

You May Like This