एक बार फिर झारखंड में ईडी का दस्तक रांची के तुपुदाना थाना प्रभारी मीरा सिंह व उनके करीबियों के यहां ईडी कर रही है पूछताछ

Team/HU : एक बार फ़िर झारखण्ड की राजधानी रांची में अहले सुबह ईडी की टीम ने दस्तक दे दी है। तुपुदाना स्थित रांची की थाना प्रभारी दरोगा मीरा सिंह के कई ठिकानों पर ईडी की टीम पहुंची हुई है। यह छापामारी जमीन घोटाले से जुड़ी हुई बताई जा रही है। बता दें की मीरा सिंह 2012 बैच की दरोगा है ।

कई सत्ताधारियों की करीबी रह चुकी है मीरा सिंह

बता दें कि मिरा सिंह सत्ता के करीबी रही है, इतना की एक दफा डीजीपी को भी उनके तबादले का फैसला वापस लेना पड़ गया था।2021 में खूंटी के थाना प्रभारी रहते हुए मीरा सिंह को एसीबी ने 15000 रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।
यह मामला को लेकर किसी भी तरह की सुनवाई नहीं की गई है। रांची जिला में स्थानांतरित होने के बाद दरोगा मीरा सिंह को 2 साल पहले तुपुदाना ओपी के थाना प्रभारी बनाया गया था

मीरा पर लगाते रहा हैं कई बड़ी गंभीर आरोप

मिरा सिंह पर तुपुदाना ओपी प्रभारी रहते भी कई बड़ी गंभीर आरोप लग चुके हैं। उन्हें पद से हटाने का भी अनुशंसा हो चुकी है। डीजीपी ने हजारीबाग स्थानांतरित करने का आदेश जारी किया था। पर मीरा सिंह अपनी पहुंच के बल से स्थानांतरण को रुकवाया। उसे टाइम डीजीपी को भी अपना आदेश वापस लेना पड़ा।

मीरा सिंह

इन जगहों पर की जा रही है छापेमारी

मीरा सिंह से जुड़े कई करीबियों के घरों में पहुंची है ईडी की टीम। जमीन कारोबारी शाह कांग्रेस के प्रदेश सचिव लाल मोहित नाथ शाहदेव के तुपुदाना स्थित आवास पर , चल रही है छापेमारी।

Leave a Comment

You May Like This