स्वच्छ रहकर देश एवं समाज की स्वच्छता का ओएसिस स्कूल के विद्यार्थियों ने लिया संकल्प

हज़ारीबाग़/Hu : गांधी जयंती के एक दिन पूर्व देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के विकास के लिए स्वच्छता अभियान के मिशन को दृढ़ संकल्पित रूप से पूरे देश में मजबूती के साथ आगे बढ़ाया। उन्होंने इस अभियान के संबंध में पूरे देश को एक नारा दिया, जिसके बोल हैं – 01 तारीख, 01 घंटा, एक साथ।
इस मौके पर ओएसिस स्कूल के सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं और छात्र,छात्राओं ने अपनी-अपनी ओर से बढ़ चढ़कर अपना सामुहिक सहयोग देकर देश व समाज के लिए स्वच्छता एक उत्कृष्ठ उदाहरण प्रस्तुत किया है और देश के नाम एक नारा दिया स्वच्छता ही सेवा, स्वच्छता सबका कर्त्तव्य व अधिकार है । इस क्रम में इन्होंने अपने विद्यालय परिसर एवं इसके आस पास की सफाई के साथ साथ हजारीबाग की हृदय स्थल झील परिसर की भी व्यापक रूप से सफाई करके प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है ।


इस कार्य में स्कूल के विद्यार्थीयों के साथ साथ NCC के छात्रों ने भी बढ़ चढ़कर इस महत्वपूर्ण कार्य हिस्सा लिया । उन्होंने स्वच्छता मिशन को सशक्त बनाने के लिए अपनी स्वेच्छा से श्रम योगदान दिया । NCC के छात्रों को इस महत्वपूर्ण कार्य में उनके सशक्तिकरण के लिए सलाम इस मौके पर इन्होंने- गंदगी को न बढ़ने दो, स्वच्छता का दृढ़ संकल्प लो का नारा दिया। इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य डॉ एहसान-उल-हक ने छात्र, छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा स्वच्छता को बढ़ावा देकर ही स्वच्छ भारत,स्वस्थ भारत एवं स्वस्थ राष्ट का निर्माण किया जा सकता है।विद्यालय के सचिव तनवीर अहमद एवं कोषाध्यक्ष शब्बीर अहमद ने सभी छात्र,छात्राओं से कहा की आज के समाजिक परिवेश में स्वच्छता के महत्व को समझने एवं इसे हर स्तर पर सफल बनाने का दृढ़ संकल्प हम सबको लेना चाहिए। ओएसिस स्कूल के उप प्राचार्या एवंम C.T.O मो. इम्तियाज़ आलम ने भी छात्र, छात्राओं से इस मिशन पर अपना श्रम योगदान देते हुए कहा की गांधी जी के सपने को साकार करने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा इस मौके पर इन्होंने छात्र छात्राओं से प्लास्टिक व गंदगी मुक्त भारत और स्वच्छ भविष्य का संकल्प लेने को कहा।

Leave a Comment

You May Like This