राष्ट्रीय सेवा संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का गुमला दौरा, युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा से की मुलाकात

Team Hu: युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा ने सामाजिक क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान स्थापित की है और सदर विधानसभा क्षेत्र के लोगों के साथ हर सुख-दुख में खड़े रहते हैं। उनके समर्पण की प्रशंसा करते हुए, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने गुमला जिले के बिशनपुर स्थित विकास भारती में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया।

इस कार्यक्रम के दौरान मोहन भागवत ने पौधारोपण किया और स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत संस्कृत कार्यक्रम और झारखंडी गीतों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि गांव की जीवनशैली और मूल्यों की अद्वितीयता बड़े शहरों में नहीं मिलती और कोरोना महामारी ने हमें अपनों के साथ रहना सिखाया है। उन्होंने सभी से एकजुट रहने का आह्वान किया।

 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रज्ञा प्रवाह के प्रांतीय कोषाध्यक्ष हर्ष अजमेरा भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। उन्होंने मोहन भागवत के समक्ष अपने सेवा कार्यों का विस्तार से विवरण प्रस्तुत किया। अजमेरा ने कहा कि भागवत जी का आशीर्वाद और मार्गदर्शन उन्हें सेवा के प्रति और अधिक समर्पित बनाएगा।

मोहन भागवत झारखंड के 10 दिन के दौरे पर हैं, जिसके अंतर्गत वे रांची, बोकारो और गुमला सहित कई जिलों का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बाद लोग अपने परिवार और समुदाय की ओर अधिक अग्रेषित हो रहे हैं और हमें मिलकर एकता के साथ रहना चाहिए।

हर्ष अजमेरा ने इस मुलाकात को अपने जीवन का महत्वपूर्ण पल बताया और कहा कि भागवत जी ने उनके सेवा कार्यों की प्रशंसा की और समाज की सेवा को पूरे उत्साह और समर्पण के साथ जारी रखने का संदेश दिया।

Leave a Comment

You May Like This