तेजस्वी यादव का ‘झारखंड प्लान’: 12 से 14 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी, कांग्रेस पर दबाव

Praveen Sharma/Hu: झारखंड विधानसभा चुनावों को देखते हुए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की गतिविधियां तेज हो गई हैं। हाल ही में बिहार के पूर्व मंत्री और RJD के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने झारखंड का दौरा किया था, और अब जल्द ही बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी दौरा करेंगे।

महागठबंधन और भाजपा के खिलाफ रणनीति

RJD महागठबंधन के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खिलाफ चुनाव लड़ने की योजना बना रहा है। श्याम रजक ने राज्य के सभी 81 विधानसभा सीटों पर पार्टी कार्यकर्ताओं की सक्रियता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

कांग्रेस पर दबाव बढ़ाने की योजना

पार्टी नेताओं के अनुसार, इस बार RJD झारखंड विधानसभा चुनाव में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस पर दबाव डालेगा। 2019 के चुनाव में RJD ने केवल सात सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन इस बार पार्टी 12 से 14 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

संभावित सीटें

RJD जिन सीटों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है उनमें गोड्डा, कोडरमा, देवघर, छतरपुर, हुसैनाबाद, चतरा, और विश्रामपुर शामिल हैं। 2019 में चतरा से सत्यानंद भोक्ता चुनाव जीते थे। इस बार पार्टी का लक्ष्य इन सीटों पर अपनी पकड़ मजबूत करना है।

आगे की रणनीति

प्रदेश RJD जल्द ही शीर्ष नेतृत्व को अपना प्रस्ताव भेजेगा ताकि पार्टी नेतृत्व स्तर पर निर्णय लिया जा सके। सीटों के बंटवारे पर सहमति बनते ही बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जोड़ने और उन्हें सक्रिय करने का अभियान शुरू होगा।
इस योजना के माध्यम से RJD झारखंड में अपनी स्थिति मजबूत करने और कांग्रेस पर दबाव डालने का प्रयास कर रहा है, ताकि राज्य में वह अधिक प्रभावी भूमिका निभा सके।

Leave a Comment

You May Like This