अदालत से अरविंद केजरीवाल की क्या मांग

Praveen Sharma/Hu: कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अदालत के समक्ष दो मांगें रखी हैं। केजरीवाल चाहते हैं कि मेडिकल जांच के बीच उनकी पत्नी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूदगी रहे। राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दो आवेदन दायर किए हैं। स्पेशल जज मुकेश कुमार की अदालत ने केजरीवाल की मांगों पर तिहाड़ प्रशासन से जवाब मांगी है। जमानत याचिका पर अब 19 जून को सुनवाई की जाएगी।

अरविंद केजरिवल की तस्वीर

अदालत में केजरीवाल की तरफ से दो आवेदन दाखिल किए गए हैं। पहली मांग यह रखी गई है  कि सुनीता केजरीवाल को अनुमति दी जाए कि वह केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के समय मेडिकल बोर्ड के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूद रहे। दूसरे आवेदन में कहा गया है कि मेडिकल बोर्ड जब भी बैठे, तो हमें अपने इनपुट देने की अनुमति दी जाए।

प्रवर्तन निदेशालय ने दोनों आवेदनों पर जवाब देने के लिए समय की मांग की है। इस पर कोर्ट ने कहा कि केजरीवाल न्यायिक हिरासत में हैं, न की एजेंसी की हिरासत में नहीं हैं। ऐसे में इस आवेदन पर एजेंसी को जवाब देने की जरूरत नहीं है। अदालत ने आवेदन पर तिहाड़ जेल प्रशासन से जवाब की मांग की है। एजेंसी के कड़े विरोध के बावजूद अदालत ने इन आवेदनों पर एजेंसी को जवाब दाखिल करने की अनुमति नहीं दी गई है। अदालत में दोनों आवेदनों पर 15 जून को सुनवाई की जाएगी।

Leave a Comment

You May Like This