मध्य प्रदेश में 11 करोड़ रुपये के आईफोन लूट की वारदात, दो पुलिसकर्मी निलंबित

Team HU: मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक बड़ी चोरी की घटना सामने आई है, जिसमें 11 करोड़ रुपये के आईफोन्स लूट लिए गए। इस घटना में चालक को बंधक बना लिया गया था। एफआईआर दर्ज न करने की लापरवाही के कारण एक थाना प्रभारी (TI) और एक सहायक उप निरीक्षक (ASI) को निलंबित कर दिया गया है।

घटना का पूरा विवरण

हैदराबाद से एक कंटेनर चालक 14 अगस्त को आईफोन लेकर सागर के लिए रवाना हुआ। इस कंटेनर में एक सुरक्षा गार्ड भी था। लखनादौन के पास, एक और गार्ड को कंटेनर में शामिल होना था, जो चाय पीने के लिए रुका था। उसके बाद, तीनों लोग कंटेनर में आगे बढ़े।

यात्रा के दौरान, थकान की वजह से चालक ने ट्रक को सड़क किनारे खड़ा कर दिया और सो गया। 15 अगस्त को जब उसकी नींद खुली, तो उसने खुद को बंधा हुआ पाया और कंटेनर से सारे आईफोन्स गायब थे। लगभग 1,500 आईफोन्स लूटे गए, जिनकी कुल कीमत 11 करोड़ रुपये है।

पुलिस की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई

घटना के बाद चालक ने सागर जिले के बांदरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया, यह कहते हुए कि घटना दूसरे थाने के अधिकार क्षेत्र में हुई है। इस पर कार्रवाई करते हुए, आईजी ने खुद थाने का दौरा किया और एफआईआर न दर्ज करने की लापरवाही के लिए थाना प्रभारी भागचंद उईके और एएसआई राजेंद्र पांडेय को निलंबित कर दिया।

इस घटना ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर चिंताएं पैदा कर दी हैं। पुलिस अभी भी इस लूट के आरोपियों की तलाश कर रही है और मामले की जांच जारी है।

Leave a Comment

You May Like This