नो एंट्री का सख्ती से पालन, ट्रांसपोर्टिंग कंपनियों का रवैया सुधारें, नहीं तो होगा चक्का जाम – सुरजीत नागवाला

TeamHU: बड़कागांव टंडवा मार्ग पर हाईवा से हो रहे सड़क दुर्घटनाओं के खिलाफ राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस की पूरी इकाई व्यथित है। हाल ही में दंभाबागी में एक मोटरसाइकिल सवार की मृत्यु हो गई, जब उसे एक हाईवा ने कुचल दिया, जिससे एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। इन घटनाओं पर संज्ञान लेते हुए, प्रदेश के अध्यक्ष राकेशेश्वर पांडे ने प्रदेश प्रवक्ता सुरजीत नागवाला, प्रदेश सचिव धीरज सिंह, जिला महासचिव कजरू साहू, जिला उपाध्यक्ष रविंद्र पांडे, और जिला महासचिव अर्जुन राम जी को घटनास्थल पर भेजा।

घटनास्थल पर राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरना दिया और हजारीबाग के उपायुक्त, एसडीओ, पुलिस अधीक्षक, डीटीओ, और CO केरेडारी से तत्काल इस मामले में कार्रवाई की मांग की। CO केरेडारी राम रतन कुमार बरनवाल, थाना प्रभारी अजीत कुमार, और अन्य आलाधिकारी भी मौके पर पहुंचे। मृतक के परिवार को 4.30 लाख रुपये और घायल के परिवार को 1 लाख रुपये का मुआवजा दिया गया।

प्रदेश प्रवक्ता सुरजीत नागवाला ने अधिकारियों से कहा कि एनटीपीसी के अंतर्गत सभी कोल कंपनियों के हाईवा का परिचालन नियमों के अनुसार होना चाहिए। उन्होंने सभी ड्राइवरों के लाइसेंस, फिटनेस, प्रदूषण, और इंश्योरेंस के कागजात की जांच करने की आवश्यकता पर बल दिया। डीटीओ ने आश्वासन दिया कि जल्द ही कैंप लगाकर वाहनों के कागजात की जांच की जाएगी और जो दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सुरजीत नागवाला ने आगे कहा कि आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं, जिससे लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। कोल कंपनियां और ट्रांसपोर्टर दलाल लोगों के हक और अधिकारों को छीनने के लिए सौदेबाजी कर रहे हैं, जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कोल कंपनियों को 15 दिन का समय दिया है, अगर वे अपना रवैया नहीं सुधारते हैं, तो राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के सदस्य मजबूरन चक्का जाम करेंगे।

राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस ने CO केरेडारी को एक मेमोरेंडम सौंपा है, जिसमें सभी घटनाओं की जानकारी दी गई है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके। उन्होंने बताया कि कोयले का परिचालन जारी है, लेकिन इसके बदले में लोगों की जिंदगी को खतरे में डालना स्वीकार्य नहीं है। अगर यही स्थिति रही, तो आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Leave a Comment

You May Like This