78वें स्वतंत्रता दिवस पर हर्ष अजमेरा की सक्रिय भागीदारी

Team HU: 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, शहर के युवा समाजसेवी हर्ष अजमेरा ने विभिन्न कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी की। उन्होंने पहले सेवा सहयोग समिति के प्रधान कार्यालय में झंडोत्तोलन कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। इसके बाद, उन्होंने जिले के प्रमुख आरोग्यम अस्पताल में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होकर ध्वजारोहण किया।

हर्ष अजमेरा ने हजारीबाग पैथोलॉजी आनंद चौक पर भी अपने पुराने कर्मचारियों के साथ झंडोत्तोलन किया। इसके बाद, वे गदोखर स्थित चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल के स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य और बच्चों ने उन्हें फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। श्री अजमेरा की सुपुत्री भी इस समारोह में मौजूद रही।

चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम के तहत झंडोत्तोलन के बाद बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए और श्री अजमेरा के साथ सामूहिक तस्वीरें खिंचवाई। इसके बाद, हर्ष अजमेरा ने पौता स्थित भी.टी.सी उच्च विद्यालय के स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर अतिथि भाग लिया और बच्चों के बीच तिरंगा झंडा वितरित किया।

इस अवसर पर, हर्ष अजमेरा ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए स्वतंत्रता संग्राम के नायकों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके बलिदानों को याद किया। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यह दिन हमें देश के प्रति अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को याद दिलाता है।

उन्होंने छात्रों को शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने, देश की सेवा करने और एक जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया। श्री अजमेरा ने यह भी कहा कि स्वतंत्रता प्राप्त करना जितना महत्वपूर्ण है, उसे बनाए रखना उससे भी अधिक महत्वपूर्ण है, और इसके लिए सभी को मिलकर काम करना होगा।

Leave a Comment

You May Like This