झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति एवं झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन द्वारा राज्य स्तरीय संगोष्ठी का आयोजन

Team HU: झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) और इसके छात्रविंग, झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन (जेएसएसयू) द्वारा रविवार को राजधानी रांची के माही प्लेस में एक राज्य स्तरीय संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। इस संगोष्ठी का उद्देश्य राज्य में खतियान आधारित क्षेत्रीय आरक्षण और भ्रष्टाचार मुक्त शासन की मांगों को आगे बढ़ाना है।

संगठन ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए बताया कि राज्य के गठन के 24 वर्षों बाद भी खतियान आधारित आरक्षण व्यवस्था को लागू नहीं किया गया है। सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ विभिन्न आंदोलन, जैसे विधानसभा और मुख्यमंत्री आवास का घेराव, राजभवन धरना, डिजिटल ट्विटर कैंपेन, और संपूर्ण झारखंड बंदी के बावजूद, अब तक इन मांगों पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

जेबीकेएसएस के केंद्रीय वरीय उपाध्यक्ष और जेएसएसयू प्रमुख देवेंद्रनाथ महतो ने कहा कि इस महा संगोष्ठी में राज्य के क्रांतिकारी छात्र, शिक्षक, और अभिभावक एकत्रित होंगे और सर्वसम्मति से आगामी आंदोलन की रणनीति और रूपरेखा तय की जाएगी। संगोष्ठी का उद्देश्य राज्य के शोषित छात्रों, किसानों, और संविदा कर्मियों की बढ़ती समस्याओं का समाधान निकालना है।

इस आयोजन को लेकर राज्य के सभी प्रमुख सामाजिक और छात्र संगठनों के बीच बड़ी उत्सुकता है, और संगोष्ठी से आगामी आंदोलन के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश मिलने की उम्मीद है।

Leave a Comment

You May Like This