सीमा सुरक्षा बल मेरू कैम्प में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया

Team HU: 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीमा सुरक्षा बल मेरू कैम्प में हर्षोल्लास का माहौल देखने को मिला।

प्रातः 09:10 बजे, संस्थान के क्वार्टर गार्ड में के0 एस0 बन्याल, महानिरीक्षक, प्रशिक्षण केन्द्र एवं विद्यालय का गार्ड ऑफ ऑनर से स्वागत किया गया। इसके बाद महानिरीक्षक ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान उपस्थित सभी अधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों और कार्मिकों ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी और एक स्वर में राष्ट्रगान गाया।

महानिरीक्षक के0 एस0 बन्याल ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता दिवस की महत्ता पर जोर देते हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने उपस्थित कार्मिकों को नशा मुक्ति के प्रति जागरूकता फैलाने की शपथ दिलाई। इस मौके पर स्पेशल गार्ड और सीमा प्रहरियों के बीच मिठाई का वितरण भी किया गया।

इसके बाद, महानिरीक्षक महोदय ने केंद्रीय विद्यालय में मुख्य अतिथि के रूप में ध्वजारोहण किया। यहां विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मार्च पास्ट और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी, जिसने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया।

दोपहर 12:00 बजे, प्रशिक्षण केन्द्र और विद्यालय के न्यू एम0टी0 प्रांगण में ‘प्रहरी भोज’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में संस्थान के सभी अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारी, अन्य कार्मिक और प्रशिक्षणार्थी शामिल हुए। जॉज़ एंव ब्रॉस बैण्ड की टीम ने देशभक्ति गीतों और संगीत की रंगारंग प्रस्तुति दी। इस अवसर पर कई सेवानिवृत्त कार्मिक भी मौजूद रहे।

महानिरीक्षक ने अपने संदेश में स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और सीमा सुरक्षा बल की राष्ट्र की अखंडता और सम्प्रभुता की रक्षा की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। उन्होंने देश के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्रों में बढ़ती अवांछनीय गतिविधियों के प्रति सतर्क रहने की सलाह दी और सभी सीमा प्रहरियों एवं उनके परिजनों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

Leave a Comment

You May Like This