‘स्त्री 2’ ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर मचाई धूम: श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म ने बनाया रिकॉर्ड

Team Hu: श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की फिल्म ‘स्त्री 2’ का ट्रेलर देखने के बाद से ही फैंस की उम्मीदें बढ़ गई थीं। 2018 में आई फिल्म ‘स्त्री’ ने जो धमाल मचाया था, उसी को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा था कि इसका सीक्वल उससे भी बड़ा हिट साबित होगा। लेकिन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर, गुरुवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन धमाकेदार शुरुआत की, जो उम्मीदों से भी बढ़कर निकली।

स्त्री 2′ की धमाकेदार ओपनिंग

‘स्त्री 2’ ने पहले ही दिन थिएटर्स में जबरदस्त भीड़ जुटा ली और कई सिनेमाघरों में ‘हाउसफुल’ के बोर्ड्स फिर से बाहर निकल आए। फिल्ममेकर दिनेश विजन के यूनिवर्स में ‘स्त्री 2’ अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बनने की राह पर है।

दर्शकों का प्यार ‘स्त्री 2’ पर बरसा

श्रद्धा और राजकुमार की फिल्म का टीज़र आने के बाद से ही माहौल बनने लगा था, और ट्रेलर और गानों के बाद तो यह और भी स्पष्ट हो गया कि ‘स्त्री 2’ के लिए दर्शकों की भीड़ जुटने वाली है। इसका अंदाजा फिल्म की एडवांस बुकिंग से ही लगाया जा सकता है। सैकनिल्क के अनुसार, पहले दिन के लिए ‘स्त्री 2’ के 8 लाख से ज्यादा टिकट एडवांस में बुक हो चुके थे, जिससे फिल्म ने 23 करोड़ रुपये से अधिक की एडवांस कमाई कर ली थी।

पेड प्रीमियर से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया

फिल्म की रिलीज गुरुवार को हुई, लेकिन मेकर्स को अपने प्रोडक्ट पर इतना विश्वास था कि उन्होंने बुधवार रात को ही फिल्म के पेड प्रीमियर रखे। इन प्रीमियर्स में भी दर्शकों की भारी भीड़ उमड़ी और फिल्म ने 8.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। कई बड़ी फिल्मों का ओपनिंग कलेक्शन भी इतना नहीं था, जितना ‘स्त्री 2’ ने पेड प्रीमियर से ही कमा लिया।

पहले दिन की धुआंधार कमाई

पेड प्रीमियर के बाद फिल्म को पूरी तरह से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली और गुरुवार को पहले ही शो से ‘स्त्री 2’ के लिए थिएटर्स में भीड़ जुटने लगी। शुरुआती अनुमान बताते हैं कि ‘स्त्री 2’ ने गुरुवार को 46-47 करोड़ रुपये के बीच कलेक्शन किया है। अगर पेड प्रीमियर को भी जोड़ लिया जाए तो ‘स्त्री 2’ को लगभग 55 करोड़ रुपये की ओपनिंग मिली है।

‘स्त्री 2’ ने बनाया नया रिकॉर्ड

2024 में सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली हिंदी फिल्म अब तक ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’ थी, जिसने पहले दिन 24.60 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इसके बाद प्रभास की ‘कल्कि 2898 AD’ थी, जिसके हिंदी वर्जन ने पहले दिन 22.50 करोड़ कमाए थे। लेकिन अब श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की ‘स्त्री 2’ ने इन दोनों फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। केवल गुरुवार का कलेक्शन ही देखें, तो ‘स्त्री 2’ का ओपनिंग कलेक्शन उतना है, जितना ऋतिक और प्रभास की फिल्मों ने मिलाकर पहले दिन किया था।

आने वाले दिनों में भी फिल्म की सफलता का सिलसिला जारी रहेगा

यह तो अभी सिर्फ पहले दिन की बात है। ‘स्त्री 2’ की रिलीज गुरुवार को हुई है, और इसे सोमवार को आने वाले रक्षाबंधन का भी फायदा मिलेगा। ऐसे में श्रद्धा और राजकुमार की यह फिल्म ऐसे रिकॉर्ड बना सकती है, जो इस साल की अन्य बड़ी फिल्मों की पहुंच से भी दूर नजर आएंगे।

 

Leave a Comment

You May Like This