हर नई ख़बर आपके लिए

Search
Close this search box.

जहां पूरे भारत में रामनवमी का शोर गुल थमता है, वहीं से हज़ारीबाग़ में रामनवमी शोभायात्रा का होता है आग़ाज़

रामनवनी में कला कौशल का प्रदर्शन करते राम भक्त

TeamHu/Hazaribagh : हजारीबाग में रामनवमी की शुरुआत तब होती है जब पूरे देश भर में रामनवमी का शोर गुल थम जाता है । बता दे कि हजारीबाग में रामनवमी की शोभायात्रा दसवीं के रात को निकाला जाता है जो एकादशी देर रात तक सड़कों पर रहता है । 100 से अधिक अखाड़ा धारी अपने-अपने शोभायात्रा के साथ हजारीबाग के मुख्य सड़कों पर रहते हैं ।

झंडा चौक के पास रामनवमी शोभायात्रा

लाखों की भीड़ हजारीबाग के अगल-बगल गांव एवं मोहल्ले से हजारीबाग टाउन पहुंचती है इसी को देखते हुए हजारीबाग जिला प्रशासन सचेत नजर आ रहा है । अहले सुबह से ही हजारीबाग के पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह मुख्य कंट्रोल स्टेज पर तैनात दिखाई दे रहे हैं जहां से दर्जनों सीसी टीवी के माध्यम से वह निगरानी रख रहे हैं । बता दे की रामनवमी के दिन देर रात हजारीबाग के कुछ अखाड़ा धारी जुलूस निकालते हैं जिसमें हजारों लोगों की भीड़ रहती है । यहीं से हजारीबाग रामनवमी की विधिवत शुरुआत हो जाती है ।

झंडा चौक मुख्यस्टेज पर लगे सीसीटीवी कंट्रोल रूम

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हर एक चौक चौराहों पर पुलिस की तैनाती की गई है किसी भी अप्रिय घटना से सामना करने के लिए हमारे जिला प्रशासन तैयार है । घटना ना घटे इसको भी हम नजर रखे हुए हैं, सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी की जा रही है कल रामनवमी के जुलूस को शांतिपूर्वक संपन्न कर लिया जाएगा।

हज़ारीबाग़ एसपी अरविंद कुमार सिंह

Leave a Comment

Recent Post

Live Cricket Update

You May Like This